header

اعلان وسط المواضيع

सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली बातचीत खोजें

जैसा कि हम हमेशा करते हैं, हमने बातचीत के बारे में कई बार बात की, और यह ठीक से संवाद करने और किसी भी समय किसी के द्वारा समझे जाने के महत्व के कारण है। किसी भाषा को सीखने का मुख्य लक्ष्य अपनी सभी समस्याओं को हल करने के लिए लोगों के साथ संवाद करने में कुशल बनना है।

किसी भाषा को सीखने में बातचीत क्यों महत्वपूर्ण है?

ठीक से संवाद करने का एकमात्र तरीका यह है कि आप जो भाषा सीख रहे हैं उसमें सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली बातचीत सीखें। उदाहरण के लिए, यदि आप नौसिखिया हैं, तो केवल बातचीत कौशल सीखने के लिए व्याकरण में कुशल होने की प्रतीक्षा न करें, क्योंकि कुछ वाक्यांशों को यह जानने के लिए व्याकरण की उच्च स्तर की समझ की आवश्यकता होती है कि वे कैसे संरचित थे।

इसके बजाय, आपको बस दैनिक आधार पर सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली बातचीत को याद रखना है, जैसे किसी से ऑर्डर करना, दिशा-निर्देश पूछना, निकटतम होटल के बारे में पूछना और कई मामले जिनसे हम हर समय गुजरते हैं।

सबसे आम बातचीत:

इसीलिए, हम आज एक समाधान लेकर आए हैं, जहां हम एक भाषा सीखने के लिए आवश्यक सभी बातचीत साझा करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी हवाई अड्डे पर खुद को बिना यह जाने हुए पाते हैं कि कैसे पूछना है या कैसे व्यवहार करना है, तो आपको आपके मुद्दे से संबंधित महत्वपूर्ण वार्तालाप मिलेंगे, साथ ही उन सभी का अनुवाद किया जाएगा ताकि आप उन्हें आसानी से उपयोग कर सकें और याद रख सकें।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, यदि आप किसी भाषा को सीखने के प्रारंभिक चरण में हैं, तो आपको इन वार्तालापों की व्याकरणिक संरचना को समझने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह आपको परेशान करता है, तनाव पैदा करता है, एक बोझ पैदा करता है जो आपको सीखने से रोकता है, और बनाता है आप जल्दी बोर हो जाते हैं.

आपको केवल इन वार्तालापों को याद रखना है, उन्हें उचित परिस्थितियों में उपयोग करने का प्रयास करना है, और उस प्रक्रिया को कई बार दोहराना है। दोहराना याद रखने का सबसे प्रभावी तरीका है, किसी भी विधि से बेहतर, मैं गारंटी देता हूं कि यदि आप दोहराएंगे नहीं तो आपने जो सीखा है उसे भूल जाएंगे।

इसी तरह के कई लेख हैं जो वार्तालाप कौशल को बेहतर बनाने के तरीकों को संबोधित करते हैं और इस यात्रा में आपकी सहायता के लिए ऐप्स की अनुशंसा करते हैं। आप उन्हें "भाषा ऐप्स" के गेट पर पा सकते हैं जहां आपको अलग-अलग ऐप्स भी मिलेंगे जो आपको निश्चित रूप से पसंद आएंगे। उन्हें खोजने में झिझक महसूस न करें.

सबसे महत्वपूर्ण बातचीत के लिंक उनके अनुवाद के साथ।

बिना किसी देरी के, अब इन वार्तालापों को खोजने की आपकी बारी है। कृपया सीखने के लिए अपनी पसंदीदा भाषा के आधार पर बेझिझक एक लिंक चुनें।

यहां वार्तालाप ऐप खोजें।

इसी के साथ हम आज का अपना विषय समाप्त करते हैं। मुझे आशा है कि आपको यह पसंद आएगा और यह उपयोगी लगेगा। हमारी वेबसाइट के माध्यम से अन्य विषयों को पढ़ना न भूलें।

إرسال تعليق

0 تعليقات