header

اعلان وسط المواضيع

एक अनुवाद ऐप, जो भाषा सीख रहे किसी भी व्यक्ति के फोन में होनी ही चाहिए।

 

क्या आप को एक एप की आवश्यकता हैं जो आपको बिना किसी कष्ट के संवाद का स्मरण करने में सक्षम बनाता है? तो, आप एक उचित ऐप पर हैं, यह ऐप आपको किसी भी भाषा में किए संवाद को अत्यंत स्मार्ट पद्धति से याद करने की सुविधा प्रदान करती है ताकि आपको ऐसा अनुभव हो कि आप एक सोशल नेटवर्किंग ऐप में हैं।

भाषा सीखने में संवाद का महत्व

सर्वप्रथम, किसी भाषा को सीखने के लिए संवाद का महत्व क्या है, इस विषय में अल्प चर्चा करते हैं। यह कोई रहस्य नहीं है कि भाषा सीखने में वार्तालाप की अत्यधिक भूमिका होती है क्योंकि वह भाषा का आधार हैं, जिसके बिना आप संचार नहीं कर सकते। उदाहरण रूप, हमें ऐसे अनेक लोग मिल सकते हैं जो व्याकरण सीखने पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करते हैं और जो संवाद की अवहेलना करते हैं। अतः उन्हें भविष्य में अधिक समस्या होती है।

  

एक भाषा सीखने हेतु, आपको सीखते समय सदैव एक संतुलन की आवश्यकता होती है, आप पर्याप्त शब्द स्मरण किए बिना भाषा नहीं बोल सकते और आप या तो सबसे महत्वपूर्ण संवाद एवं सर्वाधिक प्रयोजन में समाविष्ट वाक्यों का ज्ञान प्राप्त किए बिना भी नहीं बोल सकते। परंतु हम यह नहीं भूलेंगे कि सीखने में नियमों की भी बड़ी भूमिका होती है, विशेषतः वाक्यों की रचना करने और उन्हें अधिक यथार्थ और शुद्ध बनाने के संदर्भ में।

 

यद्यपि, अनेक लोग नियमों की आवश्यकता के बिना केवल सुनकर ही भाषा सीख जाते हैं और यह भी एक श्रेष्ठ पद्धति है, परंतु अंततः, इस प्रकार की शिक्षा केवल संवाद करने हेतु ही योग्य ज्ञात होती है न कि उन व्यवसाय या नौकरी करने के लिए जहां आधिकारिक भाषा की आवश्यकता होती है, अपितु जैसा कि हमने पहले कहा कि अधिकांश लोगों को केवल संवाद करने हेतु ही भाषा की आवश्यकता होती है।

 

यह एप्लिकेशन एक महाकाय समस्या का समाधान प्रदान करेगी: संवाद-स्मरण का वेग। हमें आशा हैं कि इससे आप प्रभावित हों और अपने उन मित्रों के साथ साझा करें जिनके विषय में आप मानते है कि उनके दैनिक जीवन में इसकी आवश्यकता होगी।

ऐप की विशेषताएं: 

1. ऐप सभी के लिए निःशुल्क है और सभी फोन पर काम करती है।

2. ऐप को लाखों डाउनलोड और सकारात्मक रेटिंग प्राप्त हैं।

3. एप्लिकेशन का उपयोग जटिल नहीं है।

4. आप कोई भी भाषा चुन सकते हैं, जो आप सीखना चाहते हैं।

 

यहा से एंड्रॉइड फोन पर कैमरा अनुवाद ऐप डाउनलोड करने के लिए। 

 


आज के प्रकरण में इतना ही, मैं हृदय से आशान्वित हूं कि आपको यह प्रकरण पसंद आया होगा। आपके विचार एवं सूचनों की प्रतीक्षा में...

إرسال تعليق

0 تعليقات